सोमवार, सितम्बर 28, 2020
होम ब्लॉग

मोदी के खिलाफ छात्र क्यों भड़क गए है ? जानिए पूर्ण विश्लेषण सबूत के साथ

0

दोस्तों आज हम इस लेख में कुछ ऐसे सबूत लाए है जिसे देखने के बाद चौंक जाएंगे, कृप्याकर अंत तक बने रहिए

आखिर हुआ क्या है ?

दोस्तों इन दिनों मोदी जी की मन की बात की वीडियो 30 अगस्त 2020 को You Tube पर BJP के चैनल और मोदी जी के चैनल पर अपलोड किया गया लेकिन इस वीडियो पर बहुत तीव्र गति से डिसलाइक बढ़ रहे है और सभी सोशल मीडिया पर मोदी जी विरूद्ध प्रदर्शन हो रहा है ।

आपको बताना चाहूंगा की मोदी जी के वीडियो पर लाइक करने वालों की संख्या से लगभग पांच गुना ज्यादा डिसलाइक करने वाली की संख्या हो गई है । सबूत आपके सामने है ।

छात्रों और शिक्षकों का कहना है कि मोदी जी अपनी मन की बात में हमारे रोजगार कि बात नहीं करते है । इसलिए हमलोग Dislike mann ki baat .

इन दिनों Twitter, Facebook, WhatsApp सहित सभी सोशल मीडिया पर कुछ #Hachtags वायरल हो रहे है । जैसे की – #speakupforsscrailwaystudents , #bycottbjp , #bycottmodi , #bycottsscchairman , #mannkibat , #gobjp , #puchhtahaibharat , #bycottmedia , #bycottaajtak , #september1st , #deslikemannkibat , #ntpcexamdate etc.

कौन कौन इस मुहिम में साथ है ?

दोस्तों बताना चाहूंगा कि इस मुहिम में विशेषकर छात्र और शिक्षक अपनी भूमिका निभा रहे है । देश के सभी छोटे बड़े You Tube चैनल पर मोदी जी के खिलाफ मुहिम चला रहे है ।

दोस्तों छात्रों और शिक्षकों का कहना है कि मोदी सरकार प्रति वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा किए थे लेकिन मोदी जी दो साल पीछे की परीक्षा का अभी तक ज्वाइनिंग नहीं हुआ है और साथ ही रोजगार देने के वादे भी पूरे नहीं कर रहे है ।

मीडिया कितना सच दिखाती है ?

दोस्तों सभी छात्र या शिक्षक पागल नहीं है जो पढ़ाई या पढ़ाना छोड़कर इस मुहिम को चला रहे है । इन सभी लोगों का कहना है कि लोकतंत्र में इस समय बहुत बड़ी चुनौती आ गई है क्योंकि मीडिया सच नहीं दिखा रही , हमारे रोजगार पर कोई बातचीत नहीं कर रहे है ।

World Press Freedom Index की रिपोर्ट के अनुसार भारत पिछले तीन साल से भारत की स्थिति लगातार गिरावट आ रही है । खुद देख लीजिए सबूत

दोस्तों World Press Freedom Index में किसी देश की स्थिति में गिरावट का संकेत होता है कि आप अपने यहां मीडिया को सच्चाई दिखाने से वंचित कर रहे है । एक भी रिपोर्ट झूठी नहीं है आप इंटरनेट के माध्यम से चेक कर सकते है ।

शायद आपको पता होगा कि भारत की GDP में 2018 के बाद लगातार गिरावट आई है । सबूत देखिए

दोस्तों आपको जानकर बहुत हैरानी होगी की अभी भारत कि GDP गिरकर -22.8% हो गई है । सबूत देखिए

दोस्तों इन सभी रिपोर्ट के आधार पर अपने देश की स्थिति को समझ सकते है ।

BJP के प्रवक्ता का क्या कहना है ?

दोस्तों अगर पूछा जाएं की इस समय BJP के तरफ से क्या बोला का रहा है तो आपको बता दे की BJP के प्रवक्ता का कहना है कि ये सब कांग्रेस की साज़िश है , ऐसा BJP का आरोप है ।

इस वीडियो को देखिए

इस मुहिम के तहत BJP सरकार के लिए प्रचलित सवाल

इस समय सभी सोशल मीडिया पर कुछ प्रश्न ट्रेंड कर रहे है ?

RRB ntpc exam date कब आएगा ?

SSC cgl का ज्वाइनिंग कब होगी ?

मन की बात कब तक ? रोजगार वाली बाते कब ?

आपका कर्तव्य क्या है ?

दोस्तों अगर ऐसे हालात को समझे तो ये समय लोकतंत्र के लिए बहुत शर्म की बात है कि जो काम मीडिया को करना चाहिए वो काम अब छात्र और शिक्षक You Tube के माध्यम से कर रहे है ।

ऐसे हालात में ये समझना बहुत जरूरी है कि क्या ये मुहिम सही है या गलत ?

इस चीज का फैसला आपको करना है और अगर आपको ये मुहिम लोकतंत्र के लिए सही लग रहा है तो आप भी साथ दीजिए , क्योंकि ये आपका संवैधानिक अधिकार है ।

इस समाचार के लिंक को अपने दोस्तों तक शेयर करे और सभी को जागरूक करे ।

%d bloggers like this: